Friday 21 November 2014

पत्रकार.... हत्या, सीबीआई छापा, जुर्माना

पत्रकार पर जुर्माना : न्यायमूर्ति एस रविंद्र भट और न्यायमूर्ति विपिन सांघी की खंडपीठ ने वरिष्ठ पत्रकार एसपीके गुप्ता पर एक लाख रुपए जुर्माना लगाया है। इस पत्रकार ने याचिका में आरोप लगाया था कि उसके दिवंगत दोस्त की बेटी को उसकी बहन ने पुर्नवास सेंटर में भर्ती करा दिया है, जबकि वह मानसिक रूप से स्वस्थ है। 81 वर्षीय पूर्व संसद संवाददाता और वरिष्ठ पत्रकार एसपीके गुप्ता ने हैबियस कॉरपस (बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका) दायर करके मांग की थी कि हौजखास पुलिस को निर्देश दिया जाए कि नीलिमा वारेरकार को अदालत में पेश करे। उसे मानसिक रोगियों के सेंटर में भर्ती करा दिया गया है।

पत्रकार के घर सीबीआई छापा : चिट फंट मामले को लेकर उड़ीसा में दो दिनों में 18 जगहों पर छापेमारी के बाद सीबीआई जांच की आंच अब पत्रकारों तक भी पहुंच गई है। इस बीच सीबीआई ने वरिष्ठ पत्रकार ललित पत्ताजोशी के घर पर भी छापे मारे की। सीबीआई को शक है कि उनके संबंध चिट फंड फर्म सीशोर से हैं।

पत्रकार की हत्या : सोमालिया के पुटलैंड में मंगलवार देर रात अज्ञात बंदूकधारियों ने रेडियो पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी। वह दलजीर रेडियो दलजीर में काम करते थे।

No comments:

Post a Comment